खेल

आईपीएल 2021: आईपीएल के पहले मैच की कौनसी टीम है किससे बेहतर ?

आईपीएल 2021 का शुभारंभ

आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा के बीच 9 अप्रैल से शुरू होंगा।

इसे भी पढ़े:-महिला वोटर क्यों है बंगाल में चौथे चरण के चुनाव में खास ?

क्या रॉयल चैलेंजर बेंगलोर अपना मैच आईपीएल की 5 बार विजेता रह चुकी टीम मुंबई इंडियन से जीत पायेगी?

आईपीएल लवर्स के लिए एक ख़ुशी का माहौल आ चुका है क्योंकि देश में वेसे ही कोरोना की वजह से काफी टैंशन का माहौल चल रहा है और इस बीच आईपीएल का शुरू होना दर्शको के लिए किसी दीवाली और ईद से कम नहीं है।

आईपीएल 2021 9 अप्रैल यानी कल से आईपीएल के 14 संस्करण का खेल शुरू होने वाला है, और इसका पहला मुकाबला ही आईपीएल की धाकड़ टीम मुंबई इंडियन और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कल शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच

आपको बतां दे की लगातार 2 बार से जीत रही मुंबई इंडियन इस साल भी अपनी हेट्रिक के लिए पूरे फॉर्म में दिख रही है वही बात करे रॉयल चैलेंजर बेंगलोर कि जो अपने आईपीएल के इतिहास में एक भी बार खिताब हासिल नहीं करी पाई है|

वो भी इस साल अपनी जीत के लिए एक अच्छे फॉर्म में नज़र आ रही है और इस टीम ने इस साल आईपीएल ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैंमीसन जैसे टी-20 स्पैशलिस्ट खिलाड़ियों को शामिल किया है।

आरसीबी ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को अपने साथ जोड़ कर एक बेहतरीन टीम बनाई है वहीँ बात करे मुंबई इंडियन की तो उन्होंने इस साल जिमी नीशम, पीयूष चावला, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, युधवीर चरक, मार्को जैन्सन और अर्जुन तेंदुलकर को शामिल किया है|

इस साल हुए कुछ बड़े बदलाव

अगर बात करे इन टीमों के पिछले संस्करणों के खिलाडियों की जो पहले से ही टीम में शामिल है और अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए चर्चा में है भी है उनमे से आरसीबी की तरफ से है कप्तान विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, एडम जम्पा शामिल है|

वहीँ आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियन में कप्तान रोहित शर्मा, रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या,ईशान किशन जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाडी शामिल है।

इसे भी पढ़े:-कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच क्यों उठा समान नागरिक कानून का सवाल ?

देखा जाए तो दोनों ही टीमों ने इस साल काफी उम्दा खिलाडियों को सात जोड़ कर अपनी टीमों को मजबूत बनाया है और अब देखना ये है की कल के मैच में दोनों टीमों मे से कौनसी टीम किस पर भारी पड़ती है।

 

रिपोर्ट- शुभम बिष्ट 

मीडिया दरबार

 

 

शेयर करें
COVID-19 CASES