खेल

इंग्लैंड ने श्रीलंका को मात देकर किया सीरीज में कब्जा।

इंग्लैंड ने श्रीलंका को मात देकर किया सीरीज में कब्जा।

England vs Srilanka

श्रीलंका टीम इंग्लैंड दौरे पर हैं लेकिन श्रीलंका टीम के लिए ये दौरा बुरे सपने जैसा साबित होता जा रहा हैं। क्योंकि श्रीलंका टीम को पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं वहीँ जो तीन वनडे मैच की सीरीज खेली जा रही हैं उसमे भी पहला मैच इंग्लैंड जीत चूका था लेकिन दुसरे मैच में भी इंग्लैंड को बेहद शानदार जीत मिली हैं। अगर इंग्लैंड को श्रीलंका से तीसरे मैच में हार का सामना करना भी पड़ता है तो फिर भी 2 जीत के साथ सीरीज इंग्लैंड के नाम ही रहेगी। इस के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने इस हार के साथ अपने नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का एक शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड दर्ज कर लिया हैं। जो की पहले भारतीय टीम के नाम था।

धनंज्या डी सिल्वा की 91 रनों की पारी नहीं दिला पाई टीम को जीत।धनंज्या डी सिल्वा

बात करते हैं दोनों टीम के बीच कल के मैच की। बतां दे कि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच इंग्लैंड के द ओवल ग्राउंड में खेला गया हैं। जिसमें इंग्लैंड के कप्तान एओइन मॉर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिसके बाद श्रीलंका टीम मैदान में बैटिंग करने उतरी लेकिन श्रीलंका टीम के ओपनर्स का प्रदर्शन इतना खराब रहा की 50 ओवर के मैच में श्रीलंकाई टीम ने शुरू के 3 ओवर में ही अपने तीन मुख्य बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। जिसमे पथुम निसंक, कप्तान कुसल परेरा और अविष्का फेरनान्दो 5, 0 और 2 रन बनाकर आउट हो गए। वहीँ श्रीलंका के अगले बल्लेबाज धनंज्या डी सिल्वा ने अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली हैं लेकिन  डी सिल्वा इंग्लैंड के खिलाफ अपने शतक से चुक गए। धनंज्या ने 91 गेंदों में 100 के स्ट्राइक रेट 91 रन बनाए हैं जिसमे हमे धनंज्या के बल्ले से 13 चौके देखने को मिले हैं। वहीँ अगले बल्लेबाज चारिथ असालंका3 रन और वानिदुं हसरंगा 26 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन अगले बल्लेबाज दासुन शनाका ने टीम के लिए 63 गेंदों में 47 रन जोड़ दिए। इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंकाई गेंदबाजों के भीथोड़े बहुत रन देखने को मिले हैं। जिसकी वजह से श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 241 रन बनाए।

 

सैम करन ने चटकाए 5 विकेट।

Sam Curran in Eng vs Sri lanka

241 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने 2 विकेट खोकर ही अपने लक्ष्य को पूरा कर लिया। इंग्लैंड टीम की तरफ से हमे बेहद शानदार बल्लेबाज देखने को मिली। बतां दे कि टीम की तरफ से पहले ओपनिंग करने जेसन रॉय और जॉनी बैरस्टो मैदान में उतरे थे।जेसन रॉय ने 52 गेंदों में 115.38 के स्ट्राइक रेट से 10 चौके  की मद्द से 60 रन बनाए। लेकिन जॉनी बैरस्टो 29 रन पर ही आउट हो गए। वहीँ अगले बल्लेबाज टीम के कप्तान एओइन मॉर्गन और जो रूट ने नाबाद रहकर श्रीलंका के हाथों दूसरा वनडे मैच भी छीन लिया। जो रूट ने 87 गेंदों में 78.16 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके  की मद्द से 68 रन बनाए हैं वहीँ कप्तान मॉर्गन ने 83 गेंदों में 90.36 के स्ट्राइक रेट से 8 चौके  और 1 छक्के की मद्द से  75 रन बनाये और इंग्लैंड ने43 ओवर में 244 रन बनाकर 42 गेंद रहते हुए श्रीलंका से जीत हासिल की।श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के गेंदबाज सैम कुरेन की तरफ से ताबड़तोड़ गेंदबाजी देखने को मिली हैं। सैम ने 10 ओवर में 64 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं।सैम कुरेन ने पहली बार अपने वनडे करियर में एक मैच में 5 विकेट चटकाए हैं।

क्या श्रीलंकाई टीम 4 जुलाई को ब्रिस्टल मेंखेले जाने वाले तीसरा वनडे मैच में इंग्लैंड को हरा पाती हैं नहीं।

 

 

देखे विडियो

 

यह भी पढ़े :- श्रीलंकाई टीम को वनडे मैच में भी करना पड़ा इंग्लैंड से हार का सामना।

 

 

रिपोर्ट- शुभम बिष्ट, मीडिया दरबार।

 

शेयर करें
COVID-19 CASES