Uncategorized

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी ने किया किसान आंदोलन पर ट्वीट

कमला हैरिस की भतीजी ने किया किसान आंदोलन पर ट्वीट

विदेशी हस्तियों का किसान आंदोलन में क्या है काम?

कमला हैरिस
image source-social media

भारत में चल रहें किसान आंदोलन को अब ग्लोबल मुद्दा बनाया जा रहा है सोशल मीडिया पर 2 करोड़ से अधिक फॉलोवरस वाली एक पॉप स्टार सिंगर रिहाना से लेकर सोशल एक्टिविस्ट और पर्यावरण के मुद्दे पुर खुलकर अपना मत रखने वाली ग्रेटा थनबर्ग हो या पॉर्न स्टार मिया खलिफा।

इसे भी पढ़े:-Rihanna के ट्वीट के पीछे क्या था असली कारण

इन सभी लोगों ने अचानक सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करना शुरु कर दिया , लेकिन सवाल यही हैं कि इन लोगों को भारत में चल रहें किसान आंदोलन से कुछ लेना देना है?

ये लोग ट्वीट कर किसान आंदोलन का समर्थन क्यों कर रहें है क्या इनमें से किसी ने भी तीनों कृषि कानूनों को पढ़ा है ? भारत में चल रहें किसान आंदोलन पर ट्वीट करने वाली हस्तियों में एक और विदेशी हस्ती का नाम जुड़ गया है और वे हैं अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस।

अमेरिका की उपराष्ट्रपति की भतीजी ने किया किसानों पर ट्वीट

कमला हैरिस
image source-social media

दरअसल बीते गुरुवार को मीना हैरिस ने अपने एक ट्वीट में किसान आंदोलन की तस्वीर को साझा करते हुए कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने कहा कि मैं किसानों के द्वारा किए जा रहें आंदोलन का मैं किसी भी हाल में समर्थन करती हूं|

इसे भी पढ़े:-शरजील उस्मानी के बयान पर क्यों हुआ हंगामा

मैने पहले भी किसान आंदोलन का समर्थन किया था देखिए मुझे कैसे प्रतिक्रिया देखने को मिली लेकिन मैं भारतीय किसानों के मानवाधिकार का समर्थन करती हूं, मैं इस प्रकार की प्रतिक्रिया देखने के बाद भी भंडकूंगी नहीं और नहीं इस बार खामोश रहूंगी।

मीना ने कहा कि हम भारत में चल रहें किसान आंदोलन के साथ एकजुटता में खड़े है

कमला हैरिस
image source-social media

कमला हैरिस की भतीजी, 36 साल की मीना हैरिस ने लिखा कि किसानों के मुद्दें का अंतर्राष्ट्रीय मीडिया द्वारा उठाऐ जाने के बाद से ही वह इस मसले पर ट्वीट कर समर्थन प्रकट करती रही है।

कमला हैरिस
image source-social media

इससे पहले पॉप सिंगर रिहाना एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग भी ट्वीट करके किसानों के आंदोलन को लेकर समर्थन कर चुकी है। रिहाना ने जहां हैशटैग farmer protest  के साथ ट्वीट किया था तो वहीं ग्रेटा थनबर्ग ने भी इस आंदोलन की कड़ी निंदा की थी।

इसके अलावा मीना हैरिस ने नवदीप कौरर के लिए भी आवाज़ उठाई है और सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए जाने को मानवाधिकार का हनन करार दिया है। वे करीब 20 से भी ज्यादा दिनों से जेल में बंद है।

मीना हैरिस का कुछ दक्षिणपंथियों ने किया विरोध

भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी कहा कि किसान आंदोलन पर कमेंट करने से पहले कानून को पढ़ें। बता दें की मीना ने हाल ही में किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था|

जिसका कुछ दक्षिणपंथियों द्वारा विरोध भी किया गया। मीना ने कहा कि अभी भीड़ मेरी फोटो को जला रही है, जिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर मैं भारत में होती तो पता नहीं क्या करते।

रिपोर्ट- रुचि पाण्डें

मीडिया दरबार

शेयर करें
COVID-19 CASES