अंतर्राष्ट्रीय

चीन की महिलाऐं अपने पतियों को क्यों बनाना चाहती है नपुंसक ?

क्या इसमें छुपी हैं चीन कि सरकार की कोई चाल ?

चीन में इन दिनों एक चलन चल रहा है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाऐंगे। चीन ने कुछ पत्नियों ने अपने पती की बेवफाई से परेशान हो कर उसका समाधान करने के लिए एक नया तरीका खोज निकाला है। ये तरीका कुछ ऐसा है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाऐंगे। क्या है पूरा मामला जानिए हमारी इस रिपोर्ट में-

इसे भी पढ़े:-भारत की जगह किसी और देश में हो सकता है T20 वर्ल्ड कप।

चीन में महिलाओं ने अपनाया अजीबो गरीब अंदाज़

चीन में पति के धोखेबाज़ी की आदत को जड़ से छू मंतर करने के लिए महिलाओं ने एक नया तरीका खोजा है। एक अनोखा तरीका जिसे सुनकर लोग भी दंग है।

चीन में इन दिनों महिलाऐं अपने पतियों को दूसरी औरतों से बचाने के लिए और उनके पति दूसरी औरतों पर गलत नज़र ना डालें उसके लिए उन्हें एक खास तरह की दवा खिला रही है। लेकिन यह दवा कोई आम दवा नही है। यह दवा चीन में पुरुषों को नपुंसक बना दे रही है।

चीनी अखबार ग्लोबल टाइम की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन की औरतें गुपचुप तरीकें से अपने पतियों को ये दवा खिला रही है, जिससे उनके भूले भटके पति दूसरी औरतों पर नज़र ना डालें और सिर्फ उनपर ही ध्यान दें।

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट ने इस मामले पर एक लेख प्रकाशित किया

ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, कुछ प्रकाशित लेख से पता चला है कि कुछ पत्नियां अपने पतियों को चुपके से डाय थाइल स्टील बेस्ट्रोलल नाम की दवा खिला रही है जो एक तरह का सिंथेटिक एस्ट्रोजन है, जिससे पुरुषों में इरेक्शन रुकता है।

इन दिनों चीन में सोशल मीडिया पर वायरल बहुत सी कहानियां इस बात की साक्षी है कि महिलाऐं अपने पतियों को पानी में या फिर खाद्द पदार्थों में मिलाकर यह दवा दे रही है, यह दवा ऑनलाइन माध्यम से खरीदी जा रही है।

दवा खिलाने वाली महिलाओं पर कार्यवाही करने का दिया निर्देश

हालांकि, इस लेख के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स से ये दवा गायब हो गई है। जाँच कर्ताओं ने लोकप्रिय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दवा की काफी तलाश भी जारी रखी है, पर वो नहीं मिली।

एक चीनी पत्रकार हेराल्ड के अनुसार चीन में अभी बहुत सी जगहों पर चोरी चुपके सफेद पाउडर के रुप में बिकने  वाली दवाई बेची और खरीदी जा रही है। यह पाउडर पूरी तरह से गंधहीन होने के साथ ही पानी में जलदी से घुल जाने वाला है।

एक दुकान के दुकानदार ने बताया कि 1 महिने के भीतर 100 से ज्यादा ग्राहकों को ये दवा बेची जा चुकी है। दुकानदारों के दावे के अनुसार यह दवा 15 दिनों के भीतर ही पुरुषों में इलेक्शन की क्षमता को घटा देती है जिसे वापस 21 दिनों में वापस पाया जा सकता है।

वहीं चीन में कानूनी विशेषज्ञों ने कहा है कि दवा खिलाने वाली महिलाओं को यह नहीं भूलना चाहिए कि अगर इस दवा से उनके पति को किसी भी प्रकार की शाररिक हानि होती है, तो इसके लिए उन महिलाओं को दंडित भी किया जा सकता है और उन्हें कानूनी दंड का सामना भी करना पड़ा सकता है|

साथ ही इश तरह की दवा बेचने वाले ऑनलाइन सेलर और मेडिकल स्टोर का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। चीन में जो भी महिलाऐं अपने पतियों को नपुंसक बनाने के लिए इस तरह की दवाईयों का सहारा ले रही है|

इसे भी पढ़े:-मुसोलिनी है वो जिसे कहा जाता है “हिटलर 2.0” ?

उनके लिए तो हमारा बस यही संदेश है कि अपने हित के लिए किसी को शाररिक क्षति पहुँचाना कहा की इंसानियत हुई , ऐसे भावना को दिल से निकाल देना ही बेहतर है।

रिपोर्ट- रुचि पाण्डें

मीडिया दरबार

शेयर करें
COVID-19 CASES