धार्मिक

जाने 4 से 10 तारिख तक का अपना राशीफल, क्या रहेगा आपके लिए शुभ

(मेष राशि)- (mar21-apr20)

इस सप्ताह आपको अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत सारी ऊर्जा की आवश्यकता है। काम में वांछित परिणामों का उत्पादन करने के लिए अपनी कल्पना और रचनात्मकता का उपयोग करें। आपके कार्यस्थल या कैरियर मार्ग में परिवर्तन संभव हैं। अपने काम से जुड़े मामलों में लचीले रहें। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए हल्का भोजन करें। सहेजे गए धन का उपयोग बेहतर उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। इसके बाद आपको अपने आत्मसम्मान को मजबूत करने और भौतिक चीजों के बजाय अपने भीतर सुरक्षा खोजने की आवश्यकता है।

शुभ अंक- 13, शुभ रंग- पीला

(वृष)- (apr21-may20)

नई परियोजनाएं, पैसा कमाने के अवसर जल्द ही आपके रास्ते में आ सकते हैं। पूरी तरह से अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, अपनी बुद्धि, संचार कौशल और जानकारी पूर्ण चैनलों का उपयोग करें। अपनी जीवनशैली में अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए एक और नया तरीका , लाभकारी साबित होगा। यह वह समय है जहां आप आनंद और सद्भाव का अनुभव करेंगे। प्यार में बहुत उत्साह, खुलापन और स्नेह होगा। नकारात्मक लोगों से दूर रहें जो आपको खुशी के रास्ते से दूर ले जाते हैं। चालबाजी से सावधान रहें।

शुभ अंक- 2, शुभ रंग- लाल

(मिथुन)- (may21-jan21)

आप इस सप्ताह स्पष्टता और हार्डवर्क के साथ काम करेंगे। कार्य शायद दोहराव और थका देने वाला हो सकता है लेकिन हार मान लेना आपके लिए कोई विकल्प नहीं है। चुनौतीपूर्ण कार्य से संबंधित मामलों में आपको अपनी आंतरिक शक्ति की आवश्यकता हो सकती है। किसी भी डर या सीमा को अपने रास्ते का रोड़ा न बनने दें। रिश्ते में आप नियंत्रण खोने के डर से भावनाओं को व्यक्त करने से डर सकते हैं यही कारण है कि यह प्रतिबद्धता और निरंतरता की कमी का कारण बन सकता है। टैरो आपको सलाह देता है कि आप अपने सपनों को फलने के लिए अपनी रचनात्मकता को व्यावहारिकता के साथ जोड़ दें।

शुभ अंक- 6, शुभ रंग- समुद्री हरा

(कर्क)- (22jun-22jul)

टीमवर्क कुछ नया बनाने में मदद करता है। प्रगति तेज है। आप अत्यधिक काम कर रहे हैं और थक चुके हैं, लेकिन आपने इस अनुभव के माध्यम से मूल्यवान ज्ञान प्राप्त किया है, जिसका उपयोग भविष्य में चीजों को बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है। चिंता न करें कि चीजें कैसे सामने आएंगी, बस इस बात पर भरोसा करें कि आप उचित समय पर अपनी मंज़िल तक पहुँचेंगे। अपनी शक्ति का रचनात्मक निर्माण करें। रिश्ते या साथी के बारे में समझदारी शायद सही हो, अपने दिल की सुने और अपनी भावनाओं से निर्देशित रहें। टैरो आपको सलाह देता है कि किसी भी तरह के अति से बचें और अपने व्यवहार को संयत करें। दूसरों, और अपने आप के साथ अधिक क्षमाशील, दयालु और निष्पक्ष होने की कोशिश करें।

शुभ अंक : 12  शुभ रंग: ऑरेंज

(सिंह)- (july23-aug23)

यह समय सामंजस्य और संतुलन दोनों के आनंद लेने का है। काम में आप अपनी क्षमताओं का लाभकारी रूप से उपयोग कर सकते हैं। आप कई लोगों के लिए प्रेरणा बन सकते हैं। वर्कआउट और अच्छी डाइट करने से सेहत को फायदा पहुंचेगा। आपको लगता है कि समय सही है, लेकिन किसी भी चीज़ के प्रति आसक्त न हों, क्योंकि यह किसी व्यक्ति या स्थिति को स्पष्ट रूप से देखने की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप करता है। टैरो आपको सलाह देता है कि आप अपने जीवन में अप्रत्याशित बदलावों के लिए तैयार रहें, अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें और वास्तविकता का सामना करें।

शुभ अंक- 14, शुभ रंग- हल्का नीला

(कन्या) – (aug24-sep23)

इस सप्ताह आपको आराम करने की आवश्यकता है क्योंकि आप शारीरिक रूप से थकान महसूस कर सकते हैं, लेकिन कठिन अनुभव के परिणामस्वरूप आपने बहुत ज्ञान प्राप्त किया है। कार्य में आप उस चीज को लेकर आगे बढ़े जिसपर आपको विश्वास है, अन्य आपसे प्रेरणा लेंगे। आपको अपने अंदर मौजूद आध्यात्मिक शक्ति पर काम करने की आवश्यकता है। अनिश्चितता या प्रतिबद्धता का डर आपके खुशहाल संबधों में रूकावट पैदा कर सकता है।

शुभ अंक- 18, शुभ रंग- भूरा

तुला (SEP24-OCT23)

आपकी ऊर्जा गतिशील है और आप अपनी स्थिति के शीर्ष पर पहुंचना चाहते हैं। आप नई चीजें सीखने और अपने जीवन में वांछनीय बदलाव लाने के लिए तैयार हैं। अपने दिल और आत्मा को अपने काम में लगाओ क्योंकि वृद्धि की बहुत संभावना है। रिश्ते में चीजें बेहतर होंगी जब आप अपने अंदर अधिक शांति प्राप्त करेंगे। ध्यान आपको सकारात्मकता प्राप्त करने और कठिन लोगों से निपटने के दौरान शांत रहने में मदद करेगा। ध्यान और व्यावहारिकता की आवश्यकता है। अपने संसाधनों का विकास करें और आत्मनिर्भर बनें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग: सिल्वर और ब्लैक

(वृश्चिक)- (oct24 nov22) बाहरी दुनिया में  प्रतिस्पर्धा और तुलना से बचने की जरूरत है। मुख्य फोकस कुछ नया करने अपने भीतर शांति खोजने पर होना चाहिए। कार्यस्थल पर आप जिम्मेदारी लेंगे और नेतृत्व गुण को प्रदर्शित करेंगे। आपके प्रयास और प्रतिभा को पहचाने जाने का यही सही समय है| आप चीजों को अच्छी तरह से सीख रहे हैं और आप स्पष्ट रूप से जानते हैं कि आप अपने व्यक्तिगत जीवन में कहाँ हैं। रिश्ते में खुशी की कुंजी यह जानना है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं और उस चीज़ के लिए अपना दिल खोल के रखें। आपके लिए दो सलाह हैं पहला आप धैर्यवान बने और दूसरा किसी से ज्यादा आसक्त न होने का अभ्यास करें।

शुभ अंक -10  शुभ रंग- सुनहरा

(धनु)-(Nov23 DEC21)- यह ख़ुशी और उत्सव मनाने का समय है| आपने कड़ी मेहनत की है और अपनी क्षमता साबित की है। अब सम्मान, इनाम और संतुष्टि की भावना का आनंद लेने का समय है| स्वयं की बेहतर समझ आपको खुश रहने के लिए प्रेरित करेगी जिससे रिश्ते में संतोष और सद्भाव आएगा। टैरो ने आपको कुछ नया करने की हिम्मत करने और प्रयास करने की सलाह दी है जो आप हमेशा से करना चाहते हैं।

शुभ अंक- 20  शुभ रंग-हरा

(मकर राशि)-(22dec-19jan) एक बहुत बड़ा बदलाव हो चुका है या होने वाला है| आपका काम आपको संतुष्टि नहीं देगा | आपको अपनी प्रतिभा का हनन जैसा प्रतीत होगा | चीज़े आपके सोंच के अनुसार घटित नहीं होंगी| यह कार्य से विश्राम लेकर खुद में झांकने का समय है| संबंधों में नासमझी के कारण दरार आ सकती है| टैरो आपको किसी एक चीज़ पे केन्द्रित होने तथा शान्ति और संतुलन बनाने की सलाह देता है|

शुभ अंक -10     शुभ रंग- लाल

कुम्भ राशि -(Jan22-Feb19)

यह समय सुकून और आनंद का है| काम के लिए साझेदारी और टीम वर्क पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है| अकेले कार्य करने की कोशिश न करे| आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपको वित्तीय सुरक्षा और भौतिक सुख दे सकता है| शायद आपका काम आपको इस आदमी के नजदीक ले जाएगा| टैरो आपको सलाह देता है कि आप अपनी मानसिक स्थिति और ज्ञान का उपयोग अपने स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए करे|

शुभ अंक- 5,   शुभ रंग – उजला

मीन राशि- (Feb20-Mar20)

इस सप्ताह आपका ह्रदय प्रेम के लिए खुला रहेगा चाहे व्यक्तिगत स्तर पर हो या धार्मिक| आप सभी से जुड़े हुए महसूस करेंगे और दूसरों के साथ आप अपनी ख़ुशी की भावनाओं को प्रदर्शित करते नज़र आएँगे|

कार्यस्तर पर आपको थोडा विराम लेने चाहिए ताकि आप और अच्छा कर सकें और खुद को और ताज़ा और मजबूत करके भ्रम व चिंता की स्थिति से मुक्त हो सकें| आप प्रेम संबंधों में परिपक्व होंगे और अपने साथी के प्रति सुरक्षा का भाव रखेंगे| टैरो आपको सलाह देता है की आप खुद को मानसिक स्तर पर स्पष्ट करें तथा आपने ज्ञान को समझे| यह आपको आगे ले जाएगा|

शुभ अंक-2  शुभ रंग-नारंगी

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

शेयर करें
COVID-19 CASES