मनोरंजन

दिव्या भारती Death Mystery: मौत के बाद भी सपने में आती थी दिव्या भारती

दिव्या भारती Death Mystery: मौत के बाद भी सपने में आती थी दिव्या भारती

    Divya Bharti दिव्या भारती

दिव्या भारती बॉलीवुड की सबसे कम उम्र की अभिनेत्री थी  दिव्या भारती बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री थी जिन्होंने कम उम्र में नाम, दौलत, शोहरत सब कमाया. लेकिन कौन जनता था की ये चमकता सितारा बहुत जल्द ही दुनिया को अलविदा कह देगा. उनकी मौत किसी बड़े रहस्य से कम नही है. दिव्या भारती जब भी सिल्वर स्क्रीन पर उतरती थीं, तो वो फिल्म हिट ही होती थी. अपने 3 साल के छोटे से फिल्मी करियर में दिव्या भारती ने वो सब हासिल कर लिया जो अभी तक कई फ़िल्मी सितारे का सपना ही है.

 

 

दिव्या भारती की 19 साल की छोटी सी उम्र में अपने बालकनी से गिकर मौत हो गई थी. दिव्या के मौत से जुड़े कई अफसाने है, किसी ने कहा दिव्या ने आत्महत्या कि है, किसी ने ये एक हादसा बताया, उस वक्त दिव्या के पति साजिद नाडियावाला  भी शक के घेरे में थे. लेकिन वो कैसे गिरी, उनकी मौत आत्महत्या थी या फिर कुछ और ये बात आज भी मिस्ट्री ही है. उनकी शादी को महेज 1 साल हुआ था और उनकी मौत हो गई.

दिव्या भारती छोड़ गई अपने पीछे कई राज़

दिव्या भारती अपने पीछे कई राज़ छोड़ गई, अचानक दिव्या के मौत के बाद कुछ ऐसी घटना होनी शुरू हो गई जिस पर यकीन कर पाना काफी मुशकिल है. दिव्या के मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठे, किसी ने उनके पति से बिगड़े रिश्ते बताया तो किसी ने दाऊद इब्राहिम से उनका कनेक्शन बताया. इतना ही नही, कहा ये भी गया की दिव्या भारती ड्रग्स और नशे की आदि हो गई हैं. लेकिन दिव्या भारती की माँ ने बताया की, वो रम का सेवन करती थी लेकिन ड्रग्स का इस्तेमाल बिलकुल नही करती थीं. मौत के बाद उनकी माँ ने आगे ये  भी बताया की,  दिव्या उनकी सपने में हमेशा आती थीं.

साजिद की दूसरी पत्नी वर्धा के सपने में आती थी दिव्या

कहते है की उनके पति साजिद की दूसरी पत्नी वर्धा के भी सपने में भी दिव्या आतीं थीं. वर्धा एक पत्रकार है और उस समय वो दिव्या की मौत पर स्टोरी कर रही थी, और इसी सिलसिले में दिव्या के पति साजिद से मिला करती थीं. लेकिन ये मुलाकात धीरे धीरे दोस्ती से प्यार में बदल गई. फिर दोनों ने शादी कर ली. लेकिन दोनों के शादी के बाद वर्धा के सपने में दिव्या अक्सर आती थी.

श्रीदेवी से पहले दिव्या भारती थी फिल्म लाडला में

फिल्म लाडला में पहले दिव्या भारती को कास्ट किया गया था. इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी थी लेकिन दिव्या के अचानक मौत के बाद श्रीदेवी को अनिल कपूर के अपोजिट कास्ट किया गया. और फिर फिल्म की शूटिंग दुबारा शुरू की गई थी. लेकिन शूटिंग के दौरान फिल्म के सेट पर कुछ आजिबोगरी घटनाये होने लगी. एक सीन में श्रीदेवी के साथ शक्ति कपूर और रवीना टंडन भी थे,

इस सीन में श्रीदेवी बार बार उसी डायलॉग पर अटकती थीं जहाँ पर दिव्या भारती अटका करती थीं. इस घटना के बाद सभी काफी डर गए थे. सेट पर भी आजीब सी हलचल रहती थी. इसके बाद शक्ति कपूर ने ये सुझाव दिया कि, सभी को गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए. सेट पर कई तरह के पूजापथ करवाया गया और फिर इस फिल्म का शूटिंग पूरी हो सकी.

दिव्या भारती के मौत के बाद उनकी 2 फिल्म हुई रिलीज

दिव्या भारती के मौत के बाद उनकी फिल्म रंग और शतरंज रिलीज हुई. इस फिल्म में उनकी को-स्टार आयशा झुलका ने दिव्या भारती के मौत के बाद एक आजीब खिस्सा सुनाया. कुछ महीनो के बाद फिल्म रंग का प्रीव्यू देखने के लिए सब फिल्मसिटी गए. तब जैसे ही दिव्या भारती का सीन स्क्रीन पर आया, तभी अचानक से स्क्रीन गिर गयी. तभी वहां मौजूद सभी लोग घबरा गए.

 

दिव्या भारती की मौत अभी भी है मिस्ट्री

दिव्या भारती की मौत की मिस्ट्री आज तक नही सुलझी है. हालांकि पुलिस ने उनकी मौत का कारण, नशे के हालत में बालकनी से गिरना बताया था. लेकिन फिर भी दिव्या भारती की मौत आज भी मिस्ट्री ही है. दिव्या भारती के फ़ैंस आज भी यही मानते है की उनकी मौत आत्महत्या नही थी. बल्कि इसके पीछे कोई राज़ है.

https://i.ebayimg.com/images/g/GSEAAOSw2x1XKWM4/s-l400.jpg

https://i.ebayimg.com/images/g/GSEAAOSw2x1XKWM4/s-l400.jpg

https://i.ebayimg.com/images/g/GSEAAOSw2x1XKWM4/s-l400.jpg

https://i.ebayimg.com/images/g/GSEAAOSw2x1XKWM4/s-l400.jpg

रिपोर्ट: उपासना सिंह

मीडिया दरबार

शेयर करें
COVID-19 CASES