खेल

पंजाब के कप्तान के एल राहुल और गेंदबाज हरप्रीत बरार पड़े आरसीबी पर भारी, और आरसीबी को 34 रन से हराया।

पंजाब के कप्तान के एल राहुल और गेंदबाज हरप्रीत बरार पड़े आरसीबी पर भारी, और आरसीबी को 34 रन से हराया

आईपीएल का 26वाँ मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। हालांकि की आरसीबी पंजाब द्वारा दिए गए 180 रन के लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाई। आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 145 रन ही बनाए और पंजाब से 34 रनों से हार गई।

 

के एल राहुल ने बनाए 91 रन।

पंजाब किंग्स की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने कप्तान के एल राहुल के साथ प्रभसिमरन मैदान में उतरे। पर प्रभसिमरन तीसरे ओवर में ही 7 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल मैदान में उतरे। के एल राहुल ने क्रिस गेल के साथ मिलकर एक बढ़िया साझेदारी बनाई। गेल ने आते ही अपने पहले ओवर 5 चोके लगाए हैं।गेल ने अपनी पारी खेलते हुए 24 गेंद पर 46 रन बनाए। इस पारी में गेल ने 6 चोके और 2 छक्के लगाए हैं। गेल के आउट होने के बाद 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने निकोलस पूरन आए। पर पूरन इस मैच में भी 0 रन पर ही आउट हो गए। पूरन की इस सीजन में खेली गई पारियों की बात करें तो इस सीजनमें निकोलस पूरन का बल्ला एक भी मैच में अच्छे से नहीं चला है और इस सीजन में पूरन 7 मैच में से चार मैच में 0 पर आउट हो चूके हैं। जिसके बाद दीपक हुडा 5 रन पर और शाहरुख खान 0 रन पर आउट हो गए। लेकिन के एल राहुल क्रीज़ पर अंत तक टीके रहे और कप्तानी पारी खेलते हुए उन्होंने 57 गेंद पर 91 रन बनाए, जिसमेसे राहुल ने 7 चोके और 6 छक्के लगाए हैं। इन सब रनों की बदौलत पंजाब किंग्स का स्कोर 20 ओवर में 179 रन तक पहुँचा।

विराट की टीम नहीं बना पाई 179 रन।

आरसीबी के बल्लेबाजों की बात करे तो इस टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ देवदत्त पडिकल मैदान में उतरे। इस सीजन में पडिकल का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, पर इस मैच में देवदत्त बड़े शॉट खेलने के चक्कर में 7 रन पर ही आउट हो गए।जिसके बाद विराट कोहली भी 35 रन पर आउट हो गए। विराट के आउट होने के बाद ही आरसीबी के दो बड़े बल्लेबाज भी आउट हो गए। जिसमे ग्लेन मैक्सवेल तो अपनी पहली ही गेंद पर आउट हो गए और एबी डिविलियर्स भी 3 रन पर ही आउट हो गए। जिसके बाद से ही बल्लेबाजों के ऊपर दबाव बढ़ गया क्योंकि उनके शुरूआती 4 बड़े खिलाड़ी बेहद छोटी पारी खेल कर आउट हो गए और टीम का स्कोर 12वें ओवर में 69 रन पर था। जिसके बाद रजत पाटीदारने 31 रन, शाहबाज अहमद ने 8 रन, डेनियल सैम्स ने 8 रन, काइल जैमीसन ने 16 रन और हर्शल पटेल ने 31 रन बनाए हैं। जिसके चलते टीम का स्कोर 20 ओवर में 145 रन पर ही पहुँचा और पंजाब ने आरसीबी को 34 रन से हरा दिया।

 

हरप्रीत बरार ने 3 बड़े विकेट लिए हैं।

दोनों ही टीम्स के गेंदबाजों की बात की जाए तो पंजाब के गेंदबाजों ने काफी शानदार तरीके से आरसीबी की विकेटों को चटकाया हैं।हरप्रीत बरारने आईपीएल के इस सीजन में पहली बार गेंदबाजी करते हुए तीन बड़े विकेट लिए हैं।उनकी 3 विकेट में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल ओर एबी डिविलियर्स शामिल हैं।हरप्रीत बरार ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। जिसके बाद रवि बिश्नोई ने 2 विकेट, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी और रिले मेरेडिथ ने 1-1 विकेट लिए हैं। वहीँ आरसीबी के गेंदबाजों में से काइल जैमीसन ने 2 विकेट और डेनियलसैम्स, युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने 1-1 विकेट लिए हैं।

रिपोर्ट – शुभम बिष्ट, मीडिया दरबार

शेयर करें
COVID-19 CASES