अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के 60 हिंदुओं का जबरन धर्मपरिवर्तन…भारत में मचा बवाल !!

पाकिस्तान के 60 हिंदुओं का जबरन धर्मपरिवर्तनभारत  में मचा बवाल !!

पाकिस्तान

दुनिया दरबार में आप सभी का स्वागत करती हूँ, पाकिस्तान में धर्मांतरण का मामला बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन पाकिस्तान से धर्मांतरण का कोई ना कोई मामला सुनने में आ ही जाता है। अभी हालिया मामला सिंध प्रांत से सामना आया है। मिली जानकारी के अनुसार यहां करीब 60 हिंदुओं को एक साथ इस्लाम कबूल करवाया गया है।

 

धर्म परिवर्तन का एक वीडियों भी वायरल हो रहा है , जिसमें आसानी से देखा जा सकता है कि कैसे सिंध के मीरपुर औऱ मीठी इलाके में  जबरन रुप से हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार ये वीडियो 7 जुलाई 2021 का है।

पाकिस्तान के सिंध के मतली नगर समिति के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ निजामनी ने अपने एफबी अकाउंट से ये धर्मांतरण का वीडियो शेयर किया। पोस्ट में लिखा गया है कि “अल्हम्दुलिल्लाह आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं, इनके लिए दुआ करें।” इस पोस्ट को पढ़ने के बाद तो यही समझ आता है कि वे इस धर्मांतरण का पूरा परा साथ दे रहें है।

मिली जानकारी के अनुसार बड़े पैमाने पर हो रहें धर्मांतरण के पीछे दो ही लोगो को हाथ है। सिंध के मौलवी मियां मिठ्ठू और अब्दुल रऊफ निजामनी। ये पाकिस्तान में नाबालिग लड़कियों को जबरन धर्म परिवर्तन करवाने और उनके अपहरण में उसी का सबसे बड़ा हाथ माना गया है। बतां दे कि इससे पहले भी मियां मिट्ठू और पाकिस्तान में गरीब हिंदू लड़कियों को टारगेट कर धर्मांतरण करवा चुका है।

 

पाकिस्तान 

पाकिस्तान में हिंदुओं पर होते अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाते आ रहे कराची के डॉ. राजकुमार वंजारा ने एक साथ इतने लोगों के धर्म परिवर्तन पर कटाक्ष किया है। डॉ राजकुमार ने लिखा कि “सभी को बधाई, चिंता न करें पाकिस्तान बहुत जल्द सौ फीसदी मुस्लिम देश बनने जा रहा है। आज 60 हिंदू धर्मांतरित हुए। उन्होंने कहा कि ये बेहद शर्मनाक बात है कि पाकिस्तान मे आए दिन धर्मांतरण को कोई ना कोई केस सामने आ ही जाता है।

अब पाकिस्तान 100 फिसदी मुस्लम बहुल देश बनने जा रहा है। पाकिस्तान के लिए अब ये आम बात हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ यहां कोई सख्ती नहीं होती। वह दिन दूर नहीं जब यहां एक भी हिंदू नहीं बचेगा।

 

पाकिस्तान 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान कई अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इस बात की दुहाई देते है कि उनके देश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। उनके देश में सभी को समान अधिकार प्राप्त हैं। हमेंशा से ही पाकिस्तान ने धर्म परिवर्तन के लग रहे आरोपों को नकारा ही है। उनका कहना है ऐसा पाकिस्तान की छवि ख़राब करने के लिए भारत के फैलाए जा रहे प्रोपोगैंडा के कारण हो रहा है।

पर अगर इमरान खान अपनी गहरी नींद से जाग उठे हो तो हम उनसे ये पूँछना चाहते है कि जबरदस्ती धर्म परिवर्तन के कई कथित मामलों के मीडिया में आने के बावजूद सरकार की तरफ़ से इसे लेकर कोई डेटाबेस क्यों नहीं बनाया गया है जिससे इसकी व्यापकता का पता चल सके, यही इस बात का साफ प्रमाण है कि होते धर्मांतरण के खिलाफ सरकार कितनी सख्त है।

कुछ अन्य खबरें-

 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार फाइजर और माडर्ना की MRNA आधारित कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद दिल में सूजन के मामले सामने आ रहें हैं, लेकिन इस टीके से होने वाले लाभ की तुलना में ये मामले न के बराबर हैं।

दूसरी सुर्खी- बाइडेन प्रशासन ने रविवार को ट्रंप के दौर खारिज किए गए चीन के सभी दावों को बरकरार रखने की बात कही। प्रशासन ने चीन को यह भी चेतावनी दी है कि फ्लैशप्वाइंट क्षेत्र में फिलीपींस पर कोई भी हमला आपसी रक्षा संधि के तहत अमेरिका की कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

 

देखे विडियो : 

यह भी पढ़े : अफगानिस्तान से हुई अमेरिकी सैनिको की वापसी से कैसे मिला “रुस” को मौका ?

नमस्कार मैं रुचि पाण्डें

 

शेयर करें
COVID-19 CASES