खेल

पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी पड़ी केकेआर पर भारी, दिल्ली ने 7 विकेट से मैच जीता।

IPL 2021: पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी पड़ी केकेआर पर भारी, दिल्ली ने 7 विकेट से मैच जीता।

टूर्नामेंट का 25वाँ मैच दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईटराइडर्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और कोलकाता को बल्लेबाजी का न्योता दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जिसके बाद दिल्ली ने अपने 154 रन के लक्ष्य को 17 ओवर में ही पूरा कर लिया और 7 विकेटके रहते दिल्ली ने केकेआर से मैच को जीत लिया।

कप्तान मॉर्गन और सुनील नारयण हुए 0 पर आउट।

कोलकाता की तरफ से ओपनिंग करने नितीश राणा और शुबमन गिल मैदान में उतरे।देखा जाए तो नितीश राणा की इस सीजन में शुरुआत काफी अच्छी रही थी। राणा ने शुरू को दो मैच में 80 और 57 रन बनाए थे, पर बाकि के 4 मैच में वो फॉर्म में नहीं दिखे और इस मैच में राणा चौथे ओवर में ही 15 रन बनाकर आउट हो गए। राणा के आउट होने के बाद नंबर3 पर राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी करने आए। त्रिपाठी ने मैदान में आकर आक्रामक बल्लेबाजी करने की सोची जिसकी चलते वो बड़े शॉट खेलने के चक्करमें 19 रन पर ही कैच आउट हो गए।चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने कप्तान मॉर्गन आए। मॉर्गन ने अपनी पिछली मैच में 47 रन बनाए थे पर इस मैच में मॉर्गन 0 रन पर ही आउट हो गए। मॉर्गन के बाद सुनील नारयण भी पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए।शुबमन गिल 38गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हो गए।जिसके बाद आंद्रे रसेल ने टीम के लिए रन बनाए। आंद्रे ने अपने जन्मदिन के दिन एक अच्छी पारी खेलते हुए 27 गेंद पर 47 रन बनाए। इन रनों की बदौलत केकेआर का स्कोर 20 ओवर में 153 रन तक पहुँचा।

 

पृथ्वी शॉऔर शिखर धवन की साझेदारी।

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बेहद शानदार पारी खेली।पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने मिलकर केकेआर के खिलाफ एक शानदार शाझेदारी बनाई।पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद पर 82 रन बनाए वहीँ शिखर धवन ने 47 गेंद पर 46 रन बनाए। वहीँ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 8 गेंद पर 16 रन बनाए हैं।पृथ्वीशॉकी इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में154 रन के लक्ष्य को 17वें ओवर में ही पूरा करा लिया था और दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हरा दिया।

 

पृथ्वी शॉ ने लगाए 1 ओवर 6 चोके।

पृथ्वी ने पहले ही ओवर में 6 चोके जड़ दिए, जिसके बाद पृथ्वी शॉ पहले ओवर में 6 चोके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। साथ ही पृथ्वी इस सीजन में सबसे कम बॉल पर अर्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैंपृथ्वी शॉ ने 18 बॉल पर 50 रन बनाए है।इस सीजन में पृथ्वी शॉ से पहले दीपक हुडा ने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 बॉल पर 50 रन बनाए थे। और आईपीएल के सभी सीजन की बात कि जाए तो के एल राहुल ने 2018 में आईपीएल के इतिहास में सबसे कम14 गेंद पर अपना अर्धशतक बनाया था।

 

दिल्ली के गेंदबाजों ने दिखाया अच्छा प्रदर्शन।

दोनों ही टीम्स के गेंदबाजों की बात करे तो दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। दिल्ली के अक्षर पटेल और ललित यादव ने 2-2 विकेट लिए है और आवेश खान और मार्कस स्‍टोइनिस ने 1-1 विकेट लिए हैं। वहीँ बात करे केकेआर के गेंदबाजों की तो केकेआर के गेंदबाज पैट कमिंसके आलावा कोई और गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स की एक भी विकेट नहीं ले पाया। पैट कमिंस ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए हैं।

रिपोर्ट – शुभम बिष्ट, मीडिया दरबार

शेयर करें
COVID-19 CASES