मनोरंजन

बॉलीवुड में अब तक की यात्रा काफी शानदार रही है- जैक्लिन फर्नांडीज

श्रीलंकन एक्ट्रेस और सुजॉय घोष की फिल्म अलादीन  से साल 2009 में जैक्लिन फर्नांडीज ने बॉलीवुड में एंट्री मारी थी| इसके बाद जैक्लिन बिना किसी फ़िल्मी बैकग्राउंड के होते हुए भी उन्होंने कुछ बड़े बैनर के साथ काम किया और आज बॉलीवुड का फेमस चेहरा बन चुकी है। एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया की आज जब वह 11 साल बाद पीछे मुड़कर देखती हैं, तो वह कहती हैं कि अब तक की उनकी यात्रा काफी शानदार रही है।

उनसे जब यह सवाल पुछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि नए कलाकारों को इंडस्ट्री में जगह मिल रही है, तो जैक्लिन ने कहा कि, ‘मुझे नहीं लगता कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने कभी किसी को नकारा है। हां, लेकिन अब सबको एक साथ लेकर चलने का काम होने लगा है, जो बहुत अच्छी चीज है। इंडस्ट्री के दरवाजे हमेशा कड़ी मेहनत करने वालों के लिए खुले रहते हैं। अपनी काबिलीयत को साबित करने वालों के लिए यह इंडस्ट्री बहुत अच्छी है। यह मेरे करियर के लिए भी बहुत अच्छी रही है।

उन्होंने 4 साल पहले आदित्य पंचोली के साथ अपना पहला ‘जीएफ बीएफ’ नाम की म्यूजिक विडियो में काम किया था| हाल ही में जैक्लिन ने बिग बॉस फेम असीम रिआज के साथ ‘मेरे अंगने में’ नाम के एक और म्यूजिक विडियो में काम किया है जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। इस गाने को तनिष्क बागची ने कंपोज किया है।

इस वीडियो ने उनको उनके एक अलग साइड के बारे में जानने में कैसे मदद की, इस बारे में जैकलीन ने कहा कि, ‘यह पहली बार है कि मैंने विनय सप्रू और राधिका राव जैसे निर्देशकों के साथ काम किया है। इस वीडियो में उन्होंने मुझे बिल्कुल अलग रूप और किरदार दिया। यह किरदार कुछ ऐसा था, जिसका मैं सपना देख सकती थी। ऐसा मैंने पहले कभी नहीं किया था। इसलिए सच कहूं, तो वेशभूषा पहनना, सेट पर जाना और डांस करना, यह सब कुछ बहुत रोमांचक था। मेरे द्वारा निभाए गए किरदार के तौर-तरीकों को सीखना, समझना और उसे निभाने की प्रक्रिया बहुत अद्भुत थी।

‘मेरे अंगने में’ गीत के सिंगर नेहा कक्कड़ और राजा हसन है| यह गाना भारत की पुराने ज़माने से चली आ रही शाश्वत प्रेम और उसके उत्सव की भावना को दिखाता है। रेस 3 की अभिनेत्री का कहना है कि ‘एक म्यूजिक वीडियो करना एक फिल्म करने से बहुत अलग नहीं है। जैक्लिन ने कहा कि, ‘हम फिल्मों में बहुत सारे गीत और डांस करते हैं। एक म्यूजिक वीडियो भी सबको आकर्षित करता है और पसंद आता है, यह एक रोमांचक प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट में बेहतरीन गीतों को बनाने वाले भूषण कुमार के साथ काम करना एक बेहतरीन अनुभव रहा है।’

जैक्लिन का मानना है की डिजिटल माध्यम ही भविष्य का मनोरंजन माध्यम होगा।

आपको बता दें की पिछले 2 वर्षों से वह बड़े पर्दे पर नहीं नज़र आयीं हैं| हालाँकि वह डिजिटल फिल्म ‘ड्राइव’ में सुशांत राजपूत के साथ नज़र आयीं थी| जेक्लिन एक बार फिर एक वेब फिल्म ‘मिसेज सीरियल किलर’ में नज़र आएँगी।

शेयर करें
Live Updates COVID-19 CASES