खेल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 8 रन से हराया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 8 रन से हराया।

भारतीय महिला क्रिकेट  टीम

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच दूसरा वनडे मैच इंग्लैंड के होवे में खेला गया हैं। दोनों टीम के बीच दूसरा टी20 मैच बेहद रोमांचक रहा, जिसमे भारतीय महिला टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन दिखाया। जिसके चलते भारतीय टीम ने इंग्लैंड के हाथों दूसरा टी-20 मैच छीन लिया। इसी के साथ ही मैच के दौरान इंग्लैंड की एक खिलाड़ी जिस तरह से आउट हुई वो देखने लायक था।

भारतीय टीम ने बनाए 148 रन।

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीत गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। भारतीय टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा मैदान में उतरी। दोनों खिलाड़ियों ने मैदान में आते ही इतनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, कि लोगों को समझ नहीं आया की भारत की महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी कर रही है या पुरुष टीम। टीम की तरफ से शेफाली वर्मा ने जिस तरह बल्लेबाजी की वो वाकई क़ाबिलेतारीफ़ रही।

शेफाली वर्मा ने 4 ओवर में लगातार 5 चौके जड़ दिए। जिसके बदौलत टीम ने 5 ओवर में ही 50 रन बना लिए। भारतीय टीम का पहला विकेट 7 ओवर में गिरा जिमसे स्मृति मंधाना 20 रन बनाकर आउट हो गई। जिसके बाद से ही भारतीय टीम के विकेट गिरना शुरू हो गए। और अगले ही ओवर में शेफाली वर्मा छक्का लगाने के चलतेकैच आउट हो गई और अपने अर्धशतक से भी चुक गई।शेफाली वर्मा ने 38 गेंदों में 126.32 के स्ट्राइक रेट से 48 रन बनाए है।

जिसमे वर्मा के बल्ले से हमे 8 चौके और 1 छक्का देखने को मिला है। जिसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान हरमनप्रीत कौर मैदान में उतरी और उन्होंने ने भी आते ही लम्बे शॉट मरना शुरू कर जिसके चलते वो भी कैच आउट हो गई। हरमनप्रीत कौर ने 25 गेंदों में 124 के स्ट्राइक रेट 31 रन बनाए हैं जिसमे उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के जड़े हैं। वहीँ दीप्ति शर्मा ने 24 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 148 बनाए हैं।

टैमी ब्यूमोंट ने बनाए 59 रन।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के लिए 149 रन बनाना मुशकिल नहीं था। लेकिन जिस तरह से उनके दो खिलाड़ी भारतीय फील्डिंग के चलते आउट हुए वो देखने लायक था। टीम से पहले बल्लेबाजी करने टैमी ब्यूमोंट और डेनी वैट मैदान में उतरी, लेकिन डेनी दुसरे ओवर में ही 3 रन पर कैच आउट हो गई। नेट सिवर 2 नंबर पर बल्लेबाजी करने आई लेकिन उनको विकेट कीपर ऋचा घोष ने शानदार थ्रो फ़ेंक कर रन आउट कर दिया। वहीँ टैमी ब्यूमोंट ने टीम के लिए शानदार पारी खेली। टैमी ने 50 गेंदों में 118 के स्ट्राइक से 59 रन बनाए। जिसमे टैमी के बल्ले से 7 चौके देखने को मिले।

हीथर नाइट का रहा बेड लक।

टीम की कप्तान हीथर नाइट ने 28 गेंदों में 30 रन बनाए। लेकिन जिस तरह हीथर आउट हुई उससे बेड लक कह सकते हैं क्योंकि एमी जोंस ने स्ट्रैट डाइव लगाया जो सामने खाड़ी गेंदबाज दीप्ति शर्मा के पेर से लग कर विकेट पे जा लगी और हीथर नाइट क्रीज़ से बाहर खड़ी थी जिस वजह से वो आउट हो गई। हीथर के इंग्लैंड टीम का कोई बल्लेबाज 10 रन से अधिक रन नहीं बना पाया। जिसके चलते इंग्लैंड टीम 8 रन से मैच हार गई।

अब दोनों टी 20 मैच में 1-1 से बराबर चल रही है और दोनों टीम्स के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा।

 

देखे विडियो :

यह भी पढ़े : इंग्लैंड ने श्रीलंका को मात देकर किया सीरीज में कब्जा।

रिपोर्ट- शुभम बिष्ट, मीडिया दरबार।

शेयर करें
COVID-19 CASES