पर्यटन

वैलेंटाइन डे को बनाना चाहते है स्पेशल तो जाए इस जगह

वैलेंटाइन डे को और भी रोमेंटिक बनाने के लिए जा सकते है इन जगहों पर

भारत में लक्षद्वीप के अलावा कई पर्यटन स्थल है। बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित एक ऐसी रोमांटिक जगह है, जो खूबसूरती और समुद्री बीच के मामले में लक्षद्वीप से कम नहीं है। जी हां, हम बात कर रहे हैं वेस्ट बंगाल की खूबसूरत जगह ‘दीघा’ के बारे में। जहा आप अपना इस साल का  वैलेंटाइन डे और भी स्पेशल और यादगार बना सकते हैं |

वैलेंटाइन डे
image source – social media

किसी भी कपल्स के लिए बंगाल में ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए कुछ ऐसी ही जगह की तलाश में है, जिसके आसपास शानदार समुद्री तट और प्राकृतिक दृश्यों से परिपूर्ण हो। तो आपको इस बार दीघा ज़रूर जाना चाहिए। चलिए यहां की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में जानते हैं।

वैलेंटाइन डे पर जा सकते है उदयपुर सी बीच

वैलेंटाइन डे
image source-social media

दीघा में अगर सबसे अधिक कोई बीच प्रसिद्ध है, तो उस लिस्ट में सबसे आगे हैं उदयपुर दत्तपुर सी बीच है। मुख्य शहर से कुछ ही दूरी पर स्थित यह बीच कपल्स के बीच भी बेहद फेमस है।

यहाँ पर हजारों कपल्स दूर दूर से आते है सामने समुद्र का किनारा, एक साइड पहाड़, दूसरे साइड खूबसूरत पेड़ और पौधे इस जगह को कपल्स के लिए और भी खास बनाते हैं। यहां कई कपल्स  हनीमून ट्रिप के लिए भी आते रहते हैं। न्यू दीघा बीच भी घूमने के लिए परफेक्ट जगह है।

इसे भी पढ़े:-सऊदी में बन रहा मंदिर क्या वाकई हिंदू मंदिर है?

शंकरपुर बीच आपके वैलेंटाइन डे को बनायेगा और भी यादगार

वैलेंटाइन डे
image source-social media

दीघा से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उदयपुरदत्तपुर सी बीच के बाद सबसे खूबसूरत समुद्री तट शंकरपुर बीच है। सुंदर परिदृश्यो से घिरा यह बीच किसी खास मौके पर घूमने के लिए दीघा में सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है।

इस बीच के पास में मौजूद कुछ प्राचीन मंदिर भी है, जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां आपको बड़ी संख्या में मछुआरों को मछलियां पकड़ते हुए भी देख सकते हैं। दीघा में पार्टनर के साथ एक क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए यह बेस्ट जगह है। यहां आप बोटिंग का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं।

वैलेंटाइन डे के लिए बेस्ट है अमराबती पार्क

प्रकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण अमराबती पार्क दीघा में घूमने के लिए बेहतरीन पार्क में से एक है। इस पार्क में एक लेक भी मौजूद है, जहां आप नौका विहार का आनंद उठा सकते हैं। यहां पार्टनर के साथ प्राकृतिक सोंदर्य के बीच सुकून भरा टाइम स्पेंड करने का एक अलग ही मज़ा है|

कैसे पहुच सकते है:-

इसे भी पढ़े:-प्यास लगना आम बात है लेकिन बार बार प्यास लगना देता है बिमारियों का संकेत

ट्रेन के माध्यम से आप दीघा रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां से लोकल टैक्सी या बस पकड़कर घूमने के लिए जा सकते हैं। फ्लाइट से जाने के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस इन्टरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचकर वहां से लोकल टैक्सी लेकर दीघा जा सकते हैं।

रिपोर्ट – नेहा परिहार

मीडिया दरबार

शेयर करें
COVID-19 CASES