खेल

श्रीलंकाई टीम को वनडे मैच में भी करना पड़ा इंग्लैंड से हार का सामना।

श्रीलंकाई टीम को वनडे मैच में भी करना पड़ा इंग्लैंड से हार सामना।

श्रीलंकाई टीम जब से इंग्लैंड दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 मैच और 3 वन डे मैच की सीरीज खेलने के गयी हैं। तब से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ रहा हैं। बतां दे कि श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड टीम के खिलाफ तीन टी20 मैच खेल चुकी हैं लेकिन श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा की श्रीलंकाई टीमतीन मैच में से एक भी मैच जीतने में नाकाम रही हैं।वहीँ इंग्लैंड के खिलाफ जो पहला ओडीआई मैच खेला गया हैं वो मैच भी श्रीलंका टीम के लिए यादगार रहेगा।

श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों ने किया बायो बबल का उल्लंघन।

इंग्लैंड के कप्तान ओइन मॉर्गन ने श्रीलंकाई टीम से टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और श्रीलंका को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।लेकिन इस बार श्रीलंका टीम के लिए बुरी खबर ये थी कि टीम में केवल दो ही मुख्य बल्लेबाज मौजूद थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि श्रीलंक टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड की सड़कों पर बायो बबल का उल्लंघनकरते हुए पाए गए। जिस वजह से तीनों खिलाड़ी कुशल मेंडिस,धनुषा गुनाथिलाका और निरोशन डिकवेला को इंग्लैंड दौरे से सस्पेंडकर दिया गया। हालांकि इन तीनो खिलाड़ियों के भी मैच खेला गया हैं।

परेरा और हसरंगा के अलावा नहीं चला कोई और श्रीलंकाई बल्लेबाज।

ये मैच इंग्लैंड के रिवर साइड स्टेडियम में खेला गया हैं। और श्रीलंका टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने पथुम निसांका और कुसल परेरा मैदान में उतरे। लेकिन पथुम निसांक चौथे ओवर में 6 रन बनाकर ही आउट हो गए। वहीँ श्रीलंका के कप्तान कुसल परेरा की तरफ से हमे बेहद शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली हैं। कुसल परेरा ने 81 गेंदों में 90.12 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए। कुसल परेरा ने अपनी इस पारी में 7 चौके लगाए हैं। वहीँ अगले बल्लेबाज चारिथ असालंका और दासुनशनाका0 और 1 रन बनाकर आउट हो गए। अगले बल्लेबाज की बात करें तो  वानिंदु हसरंगा ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली हैं। हसरंगा ने 65 गेंदों में 83.08 के स्ट्राइक रेट से 54 रन बनाए हैं। जिसमे हसरंगा ने 6 चौके और 1 छक्का जड़ा हैं। परेरा और हसरंगा के अलावा श्रीलंका का कोई और बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नहीं टीक पाया और श्रीलंकाई टीम 42 ओवर में 185 रन बनाकर आल आउट हो गई।

जो रूट की शानदार 79 रन की पारी।

186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने जॉनीबैरस्टो और लिविंगस्टोन मैदान में उतरे। लेकिन लिविंगस्टोन 9 रन पर ही आउट हो गए। वहीँ जॉनीबैरस्टो ने 21 गेंदों में 204 के स्ट्राइक रेट से 43 रन बनाए जिसमें बैरस्टो ने 6 चौके और 1 छकका जड़ा हैं। इंग्लैंड के कप्तान एओइन मॉर्गन कल के मैच श्रीलंका टीम के खिलाफ नहीं चला पाए और 6 रन पर ही आउट हो गए। भले ही इंग्लैंड ने 100 रन के अंदर ही अपने 4विकेट गंवा दिए थे। लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी के चलते पारी को अंत तक संभाले रखा। जो रूट ने 87 गेंदों में 90 के स्ट्राइक रेट से 4 चौकों की मद्द से 79 बनाए। जिसकी बदोलत इंग्लैंड ने 34 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाकर श्रीलंका के हाथों पहला वन डे मैच भी छिन लिया।

क्रिस वोक्स ने लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट।

दोनों टीम के गेंदबाजों की बात करे तो सबसे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली हैं। वोक्स ने 10 ओवर में 1.80 के औसतसे 18 रन देकर 4 विकेट चटकाएं हैं। वहीँ डेविड विल्ली ने 3 विकेट और मोईन अली ने 1 विकेट चटकाएं हैं। वहीँ दूसरी तरफ श्रीलंका के गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा ने 3 विकेट चटकाएं हैं।

 

 

देखे विडियो :  

 

रिपोर्ट- शुभम बिष्ट, मीडिया दरबार

 

 

यह खबर भी पढ़े :  दीपिका कुमारी ने आर्चरी वर्ल्ड कप में एक दिन में जीते 3 गोल्ड मैडल।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

शेयर करें
COVID-19 CASES