Uncategorized राजनीति

सपा की रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे.

सपा की रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे.

image source : social media 

क्यूं लगाए समाजवादी पार्टी (सपा)  के समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे. दरअसल उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आते जा रहे है, वैसे ही पार्टियों का वोट बैंक को रिझाने का काम भी शुरू हो गया है.

 

लेकिन समाजवादी पार्टी (सपा) मुस्लिम वोटों के लिए इस हद तक चली जायेगी, इसी का अंदाजा किसी भी नहीं हो सकता. ताजा मामले में, गुरुवार को सपा के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश में तमाम जगहों पर धरना प्रदर्शन किया गया था.

 

आगरा में भी सपाइयों ने बढती महंगाई को लेकर धरना दिया, लेकिन उस दौरान समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इतने अधिक जोश में आ गए की उन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए !

देश विरोधी नारों की विडियो क्लिप्स तेजी हो रहा है, वायरल

image source : social media 

इन विवादास्पद देश विरोधी  नारों के वायरल विडियो क्लिप्स सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ वायरल हो गए, जिसके बाद हिन्दू संगठनो ने इस विडियो में शामिल लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस महानिदेशक से मांग कर डाली. इस विडियो के खिलाफ समाजवादी के महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार ने सफाई देते हुए कहा, हमें नहीं पता कि ये नारे किसने लगाए.

 

समाजवादी पार्टी को बदनाम करने के लिये किसे ने भीड़ में घुस कर ऐसा किया होगा. यह समाजवादी पार्टी के द्वारा किये जा रहे आन्दोलन को बदनाम करने की साजिश है.

वाजिद निसार ने दी सफाई

सपा

image source : social media  

आपने स्वयं देखा कि 38 सेकेण्ड के वायरल इस विडियो में पहले अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लग रहे है, इसके तुरंत बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने लगे.

 

वाजिद निसार की सफाई पेश करने के बावजूद,  इस विडियो में साफ साफ दिख रहा है, कि नारे लगने के बाद भी किसी ने कोई आपति नहीं जताई, और उसके बाद भी पार्टी से रिलेटेड नारे लगते रहे, जैसे अखिलेश भईया जिंदाबाद वगेरह वगेरह.

 

अब यहां सवाल यह उठता है कि, अगर ये किसी और ने इस भीड़ में घुस कर नारे लगे होते तो, इन लोगों ने उसका विरोध क्यों नही किया. देश विरोधी नारे के बाद भी क्यों ये लोग लगातार पार्टी और अखिलेश भईया के नारे लगाते रहे. आखिर किसी ने भी इस रैली को रोक कर ये जानने की कोशिश क्यों नही की.कि, किसने यह नारा लगाया है.

]क्या ये उन नेताओं के कारनामे हैं, जो अपनी राजनीती को देश विरोधी नारे लगावा कर चमकाना चाहते है ? निश्चित ही इस विडियो ने ऐसी देश विरोधी मानसिकता वाले लोगों के चेहरे को सबके सामने ला कर रख दिया.

ऐसे देश विरोधियों से हम और आप विकास की क्या कल्पना करेंगे ?

 

देखे विडियो : 

यह खबर भी पढ़े :  विपक्ष की वोट बैंक की राजनीती का जरिया बना किसान आन्दोलन

 

रिपोर्ट- नितीश कुमार कुशवाहा, मीडिया दरबार

 

शेयर करें
COVID-19 CASES