दिल्ली: मालवीय नगर में आग का क़हर, 15 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं, आग बुझाने के लिए ली जा रही MI17 हेलीकॉप्टर की मदद

कल शाम से दमकल की चालीस से ज्यादा गाड़ियां लगीं हैं लेकिन आग है कि बुझने का नाम नहीं ले रही है। कल शाम जिस वक्त गोदाम में आग लगी थी तब अंदर कई कर्मचारी मौजूद थे लेकिन सभी जान बचाने में सफल रहे। गोदाम की बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी है।

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक रबर के गोदाम में मंगलवार शाम से भीषण आग लगी हुई है जो अब तक बुझ नहीं पाई है। रबर गोदाम में ये आग कल शाम करीब पांच बजे लगी थी जिस पर 15 घंटे बाद अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। आग कितनी भयानक है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस पर काबू पाने के लिए अब वायुसेना के हेलीकॉप्टर को लगाया गया है। आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर के बांबी बकेट के जरिए आसमान से पानी डाला जा रहा है।

बता दें कि कल शाम से दमकल की चालीस से ज्यादा गाड़ियां लगीं हैं लेकिन आग है कि बुझने का नाम नहीं ले रही है। कल शाम जिस वक्त गोदाम में आग लगी थी तब अंदर कई कर्मचारी मौजूद थे लेकिन सभी जान बचाने में सफल रहे। गोदाम की बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी है। गोदाम में भारी मात्रा में रबर और केमिकल होने की वजह से रुक-रुक कर आग की लपटें उठ रहीं हैं और अब आग को बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है।

गोदाम में रबर का बड़ा स्टॉक था जिसकी वजह से काला धुंआ निकल रहा था जो पूरे साउथ दिल्ली में कहीं से भी देखा का सकता था। खबर मिली तो फायर टेंडर की गाड़ियों का काफिला मौके के लिए रवाना हुआ लेकिन ट्रैफिक जाम की वजह से उन्हें मौके पर पहुंचने में वक़्त लगा। मौके पर पहुंचते ही फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुट गई लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। इस दौरान दिल्ली में चल रही तेज हवाओं ने आग को और भड़काने का काम किया।

जिस जगह पर ये आग लगी है वहां पास में एक बड़ा स्कूल है और आस पास रिहायशी इलाका भी है और जिस तरह से आग रुक-रुक कर भड़क रही है उसे देखते हुए पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने लोगों को गोदाम से दूर रहने को कहा है जिसके बाद कई लोग दूसरे इलाके में शिफ्ट हो रहे हैं। आग कैसे लगी अभी इसकी जांच की जा रही है लेकिन मालवीय नगर जैसे रिहायशी इलाके के बीच में इस तरह की रबर की फैक्ट्री का होना कई सवाल खड़े कर रहा है।