पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत में सुधार, जांच रिपोर्ट सामान्य: AIIMS

एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में काफी सुधार हुआ है और कुछ दिन में उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

नई दिल्ली: एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में काफी सुधार हुआ है और कुछ दिन में उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। एम्स की तरफ से हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बताया कि जब अटल जी अस्पताल में दाखिल हुए थे उस समय जांच में पता चला कि उनकी यूरिन में इन्फेक्शन और छाती में कंजेशन था। उन्हें तुरंत इंजेक्टेबल एंटी बायटिक दी गई। यूरिन आउटपुट कम होने की वजह से उन्हें स्लो डायलिसिस भी दिया गया। जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है।

डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर समेत सभी जांच रिपोर्ट भी सामान्य है। एम्स की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि जल्द ही वे पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे और उन्हें घर भेज दिया जाएगा। आपको बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी की तबियत 11 जून को खराब हुई थी जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था।

एम्स ने कल कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री पर उपचार का असर हो रहा है। बीते दो दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , भाजपा प्रमुख अमित शाह , संघ प्रमुख मोहन भागवत और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और मनमोहन सिंह उन्हें देखने एम्स आए थे।