अंतर्राष्ट्रीय

शाही परिवार के प्रिंस चार्ल्स पाए गए कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसकी चपेट में आम लोगों के साथ ही नेता, फिल्मी सितारे और बड़ी हस्तियां भी आ रही हैं। इसी कड़ी में ब्रिटेन के शाही परिवार का नाम भी जुड़ गया है।

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 71 साल के प्रिंस चार्ल्स टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है।

71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था। यहां वह अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, जिनका टेस्ट नेगेटिव आया है।

क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, यह अभी पता नहीं चल पाया है कि प्रिंस कहां कोरोना वायरस के संपर्क में आ गए।

रिपोर्ट आने के बाद महारानी एलेजाबेथ को एहतियात के तौर पर विंडसर कैसल में अनिश्चितकाल के लिए ले जाया गया है और उनके आगे के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। हालांकि रिपोर्ट में महारानी की तबीयत सही होने की बात कही गई है।

आपको बता दे कि ब्रिटेन सरकार तीन हफ्ते के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी है पर अब इसके लागू करने पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसकी वजह यह है कि मंगलवार को देश की भूमिगत ट्रेनें पूरी तरह से भरी देखी गईं। हालांकि इन ट्रेनों की सेवाओं में कटौती की गई है लेकिन लोगं पर इसका असर पड़ता नहीं दिख रहा है।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कम से कम 21 दिनों के लिए, लोगों की आवाजाही में कमी लाने के मकसद से कुछ उपायों का एलान किया था। जॉनसन ने लोगों से कहा था कि वे घर में ही रहें और पुलिस को इसके लिए आवश्यक निर्देश दिए थे। अब यह भी सवाल उठाया जा रहा है कि जॉनसन ने ये जो एलान किया था, वह अपने आप में स्पष्ट नहीं था।

शेयर करें