ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

दिल्ली में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नही, औसतन 16000 जाँच हो रहे है रोज़:- गृहमन्त्री अमित शाह

जहा एक और पुरे देश में कोरोना के नए मामले को लेकर रोज़ नए रिकॉर्ड बन रहे है वही दूसरी और दिल्ली देश में नए कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में सामने आया है. न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए गृहमन्त्री ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मुझे खुद कहा कि दिल्ली के हालत के बारे में स्वयं जाँच करे. गृहमंत्री ने कहा की दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन के अभी कोई नतीजे सामने नही आये है इस बाबत मैने खुद 14 तारीख को बैठक करी, जो भारत सरकार, दिल्ली सरकार और MCD के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए जरूरी थी.

गृहमंत्री ने कहा दिल्ली में लगभग 350 शव(कोरोना मरीज) के बिना दाह संस्कार के रखे हुए थे हमने उनके धर्म अनुसार दाह संस्कार कि समुचित व्यवस्था करी, कोरोना इलाज के दाम तय किये पहले आइसोलेशन बेड कि कमत 24 -25 हज़ार प्रतिदिन थी अब हमने उसे कम करके 8-10 हज़ार रूपए प्रतिदिन कर दी, पहले बिना वेंटीलेटर के ICU कि कीमत 34-43 हज़ार थी जो अब 13-15 हज़ार हो गयी है, पहले वेंटीलेटर के साथ ICU कि कीमत 44-54 हज़ार थी अब वो 15-18 हज़ार तक सरकार ने तय कर दी है.

गृहमंत्री ने कहा कि हमने दिल्ली में टेस्ट 4 गुना तक बढा दिए है तथा 30 जून तक कन्टेनमेंट जोन के हर घर कि जाँच हो जाएगी. अमित शाह ने राहुल गाँधी के सरेंडर मोदी वाले ट्वीट पर कहा कि मे उनको उन्हें कोई सलाह नही दे सकता वो उनकी पार्टी के लोगो का काम है.गृहमन्त्री ने कहा कुछ लोग बड़ी वक्रदृष्टि के होते है उन्हें सीधी बात भी बड़े वक्र तरीके से दिखाई देती है. गृहमंत्री ने कहा भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा बाकि देशो कि अपेक्षा में बेहतर है.

पूरी बातचीत के अनुसार अभी भी भारत सरकार और दिल्ली सरकार के बीच और समन्वय कि जरूरत है क्यूंकि अभी हमने भूतकाल में ही गृहमंत्री और दिल्ली मुख्यमंत्री के बीच राधा स्वामी सत्संग व्यास में कोविद-19 कि व्यवस्था को लेकर मतभेद देखा था  इसलिए अगर दिल्ली को कोरोना से जंग जितनी है तो दोनों सरकारों और निगम को बेहतर समन्वय से कार्य करना होगा क्यूंकि दिल्ली से पूरा देश कई तरीको से जुड़ा हुआ हैं.

राकेश मोहन सिंह- मीडिया दरबार

देश और दुनिया कि ताज़ा तरीन खबरों के लिए जुड़े रहिये – मीडिया दरबार

शेयर करें
Live Updates COVID-19 CASES