राजनीति

IAS अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर खान लेने जा रहें है तलाक

IAS अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर लेने जा रहें है तलाक

यूपीएससी टॉपर रही टीना डाबी इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। इस बार टीना डाबी के सुर्खियों में आने के पीछे कोई खुशखबरी नहीं और बल्कि टीना डाबी का उनके पति के साथ होने वाला तलाक है। जी हां यूपीएससी परीक्षा के 2015 बैच की टॉपर रही टीना डाबी अपने पति अतहर आमिर खान से तलाक लेने के लिए जयपुर के फैमिली कोर्ट में अर्जी भी दे दी है। दोनो आईएएस अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर ने 2018 में शादी की था। कश्मीर से आने वाले अतहर आमिर खान ने सिविल सेवा की परिक्षा में दूसरा स्थान और वहीं दिल्ली की टीना डाबी ने इस परिक्षा में टॉप किया था।

2018 में हुई थीं शादी

माना जाता है कि 2015 बैच के नतीजों के बाद दोनों ट्रेनिंग के दौरान दोनों के एक दूसरे के साथ संबंध अच्छे हुए और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। टीना डाबी और अतहर आमिर ने कश्मीर के पहलगांब में परिवारजनों के साथ शादी रचाई थीं। दोनों एक दूसरे को शादी से पहले, करीब तीन साल से डेट कर रहें थे। जिसके बाद दोनों लगातार सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरने लगे। दोनों की रिलेशनशिप की खबर को सबसे पहले टीना ने अपने फेसबुक अकाउंट से दुनिया के सामनें बयां किया था। जिसके बाद दोनों परिवार वालों की रज़ामंदी से शादी के बंधन में बंध गए। टीना डाबी के अकाउंट से डाली गई एक शादी वाली फोटो को 10 हज़ार से भी अधिक लोगों द्वारा लाईक किया गया था।

इससे पहले भी आई हैं सुर्खियों में

आपकी जानकारी के लिए बता दें की आईएएस अधिकारी बनने के बाद टीना डाबी कई बार सुर्खियों में रह चुकी है। इससे पहले टीना डाबी ने उनकी फेसबुक आईडी का किसी अनजान व्यक्ति द्वारा गलत इस्तेमाल करने का मामला दर्ज करवाया था। टीना डाबी के अनुसार उनके नाम से कई आईडी चलाई जा रही थीं। और इस फेक आईडी द्वारा प्रोफाइल फोटो और कंटेंट साझा किए जा रहें थे। इसके कारण टीना डाबी सुर्खियों में आई थी।

क्या है असल वजह

इसके अलावा कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन में उनके बेहतर प्रदर्शन करने पर भी उनकी सराहना की गई थी। कोरोना वायरस पर काबू पाने में भीलवाड़ा मॉडल की देश भर में चर्चा हुई औऱ टीना डाबी की उनके काम के लिए खूब सराहा गया था। टीना डाबी औऱ अतहर आमिर ने अपने तलाक के पत्र में लिखा था कि दोनों लंबे समय से अलग ही रह रहें थे। दोनों आपसी सहमति से अब तलाक चाहते है। टीना ने अपने पति आमिर को कुछ दिन पहले ही अनफॉलो कर दिया था। बाद में ऐसी भी खबर आई की पहले उनके पति अतहर ने उन्हें अनफॉलो किया था, जिसके जवाब में टीना ने उन्हें अनफॉलों किया था। टीना ने अपनी प्रोफाइल से कश्मीरी बहू शब्द भी हटा दिया है। दोनों के बीच अलग होने की असल वजह क्या है यह अभी तक साफ तो नहीं हो पाया है। कुछ राजनीतिक पार्टियां इस मामले को लव-जिहाद से भी जोड़ने का प्रयास कर रही हैं। बता दें कि टीना, वित्त विभाग में संयुक्त सचिव हैं तो आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर तैनात हैं। टीना और आमिर की शादी जब होने वाली थी तब हिंदू महासभा ने इस पर एतराज जताते हुए इसे लव जिहाद की साजिश करार दे डाला था। अब इनके तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद फिर विवाद शुरू हो सकता है।

रुचि पाण्डें

मीडिया दरबार

 

शेयर करें
COVID-19 CASES