मनोरंजन

Bollywood के मशहूर संगीतकार Wajid Khan का हुआ Corona से निधन

Bollywood Wajid Khan Coronavirus
Music Director Wajid Khan dies at 43 due to coronavirus.

आज से देश में लॉकडाउन- 5 शुरु हो गया है और इसी बीच बॉलीवुड की दुनिया से एक गमगीन कर देने वाली दुखद खबर सामने आई। मशहूर संगीतकार Wajid Khan का निधन हो गया है जी हां उनके मौत की खबर से Bollywood ही नहीं बल्कि  उन्हें चाहने वाले उनके समर्थक भी सदमें में चले गए हैं।

इस दुखद खबर के साथ फिल्म इंडस्ट्री में Sajid-Wajid की जोड़ी अब खत्म हो गई है दूसरी और मशहूर संगीतकार Wajid Khan को लेकर कई Bollywood की हस्तियों ने दुख जाहिर किया है।

कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि Wajid Khan के निधन की वजह उनकी किडनी की परेशानी को बताया जा रहा है, वाजिद खान Corona टेस्ट भी हुआ था, जिसमें उन्हें संक्रमित पाया गया था।

उनके परिवार की ओर से बीबीसी को बताया गया है कि Wajid Khan किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और उनका दो साल पहले ट्रांस्पलांट हुआ था। उनके गले में इंफेक्शन था वे चेंबूर के सुराना अस्पताल में भर्ती थे।

31 मई रविवार की शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और कई तरह की कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचाने में असफल रहे क्योंकि किडनी की परेशानी के कारण उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत कम हो गई थी।

Wajid Khan ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर कई फिल्मों में संगीत दिया है। दोनों भाईयों की जोड़ी Bollywood में साजिद-वाजिद के नाम से जानी जाती है।

साजिद- वाजिद ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए संगीत दिया। इसके बाद 1999 में  उन्होंने सोनू निगम की एलबम ‘दीवाना’ के लिए संगीत दिया, जिसमें “दीवाना तेरा”, “अब मुझसे रात दिन” और “इस कदर प्यार है” जैसे मशहूर गाने शामिल थे। उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और ‘हटा सावन की घटा’, ‘चुपके से कोई’ और ‘हैलो ब्रदर’ जैसे गानों में संगीत भी दिया।

साजिद-वाजिद ने रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार’, ‘सा रे गा मा पा 2012’, ‘बिग बॉस सीजन चार’ और ‘बिग बॉस छह’ के लिए टाइटल ट्रैक भी तैयार किया था। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल के चौथे सीजन के थीम म्यूजिक ‘धूम धूम धूम धड़ाका’ को भी तैयार किया था, इसके टाइटल ट्रैक को वाजिद खान ने गाया था। वही एक गायक के रूप में वाजिद खान ने 2008 में फिल्म पार्टनर के लिए गाया भी था।

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने अभी हाल ही में सलमान खान के लिए ‘भाई-भाई’ कम्पोज किया था।

देश दुनिया में कोरोना का ताजातरीन हाल जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ और देखते रहिए Media Darbar यू-ट्यूब चैनल.

 

 

 

 

 

 

शेयर करें
Live Updates COVID-19 CASES